Thar और Jimny को टक्कर देगी फोर्स की गुरखा कार, टीजर को देख लोग हुए दीवाने

force gurkha 5 door

force gurkha 5 door

नई दिल्ली। हमारे देश में एसयूवी सेगमेंट काफी हद तक फैला हुआ है, और आने वाले समय में आपको कई और मॉडल देखने को मिल रहे हैं। लेकिन ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट के बारे में बात करें तो महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी काफी फेवरेट गाड़ियां है। ऐसे समय में इन दोनों गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने के लिए फ़ोर्स भी अपनी गुरखा को एक नए अवतार में लॉन्च करने वाली है।

हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक नया टीजर जारी किया था। जिसको देखने के बाद लोग इसके मार्केट में आने का इंतजार कर रहे हैं।
इस टीजर में नई फ़ोर्स गुरखा का डिजाइन के बारे में काफी डिटेल्स दिखाई गई हैं। इस नए मॉडल को 3 डोर और 5 डोर वर्जन में पेश किया जाने वाला है। इसके साथ ही इस कार के डिजाइन में भी काफी बड़े बदलाव किए गए हैं।


इसमें 4WD के लिए आगे की तरफ एक नॉब दिया गया है। इसके फ्रंट में आपको नयापन देखने को मिलेगा, जिसमें LED हेडलैम्प्स भी दिए जाएंगे। इसके अलावा कार में नया बोनट और बम्पर भी दिया जाने वाला है और इसके रियर प्रोफाइल में भी नयापन देखने को मिलने वाला है।
Force Gurkha 5 door का इंजन


इसमें आपको 2.6L का डीजल इंजन दिया जा रहा है। जो कि 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता है, यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। यह वही इंजन है जो कि 3 -डोर वर्जन को पावर देता है लेकिन इस इंजन को इस बार ट्यून कर सकते हैं। इसके अलावा इस कार के नए मॉडल में 18-इंच डायमंड-कट के अलॉय व्हील्स दिए जा रहे हैं। इस फोर्स गुरखा 5-डोर में 2,825mm का व्हीलबेस भी दिया जा सकता है।

Force Gurkha 5 door लांच


आपको बता दें कि फ़ोर्स गुरखा काफी पॉपुलर SUV है, जिसके कारण काफी लम्बे समय से यह बाजार में खूब पसंद किया जा रहा है। इंजन से लेकर बिल्ड क्वालिटी तक इसमें सब कुछ काफी दमदार है। इस समय मार्केट में मौजूदा महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी ही ग्राहकों के पास ऑप्शन के तौर पर हैं। ये गुरखा 5-डोर धमाकेदार अंदाज में आती है जिससे थार और जिम्नी की सेल पर भी काफी असर पड़ता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *